Uncategorized

आईसीएआर नई दिल्ली करियर: युवा पेशेवरों के लिए सुनहरा अवसर

ICAR New Delhi Career
ICAR New Delhi Career

ICAR New Delhi Career : भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आईसीएआर) ने युवा पेशेवरों की भर्ती के लिए एक सूचना जारी की है। आइए इस पद, योग्यता, आयु सीमा, और आवेदन प्रक्रिया के बारे में विवरण में जाएं।

আমাদের Whatsapp গ্রুপJoin Now
আমাদের Telegram গ্রুপJoin Now

पद: युवा पेशेवर – II

शैक्षिक योग्यता: इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए। और जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

आयु सीमा: इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45 वर्षों के अंदर होनी चाहिए। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आयु शांति लागू है। आयु 1 दिसंबर 2023 की तारीख के रूप में होगी।

वेतन: इस पद के लिए मासिक वेतन ₹35,000 है।

चयन प्रक्रिया: इस पद के लिए उम्मीदवारों का चयन सीधे साक्षात्कार के माध्यम से होगा। नीचे साक्षात्कार से संबंधित विवरण हैं।

साक्षात्कार विवरण: इस पद के लिए उम्मीदवारों का चयन सीधे साक्षात्कार के माध्यम से होगा। इस साक्षात्कार प्रक्रिया से संबंधित विवरण नीचे दिया गया है।

  1. इस पद के लिए साक्षात्कार के लिए पहले उम्मीदवारों को जारी की गई विज्ञापन के नीचे दिए गए आवेदन पत्र को डाउनलोड करना होगा। आवेदन पत्र डाउनलोड करने का लिंक रिपोर्ट के अंत में दिया गया है।
  2. आवेदन पत्र को योग्यतानुसार भरना होगा।
  3. आवेदन पत्र और सभी आवश्यक दस्तावेजों के 2 सेट सेल्फ-अटेस्टेड जेरक्स कॉपी ले कर जाना होगा।
  4. इसके अलावा सभी दस्तावेजों की मूल कॉपी साक्षात्कार के दिन ले जानी होगी। नीचे पता, तिथि, और समय दिया गया है।

साक्षात्कार तिथि: योग्य उम्मीदवारों का साक्षात्कार 13 दिसंबर 2023 को होगा, रिपोर्टिंग समय सुबह 8:30 बजे। सभी इच्छुक उम्मीदवारों को दिए गए समय में निर्दिष्ट स्थान पर पहुंचना होगा।

साक्षात्कार स्थान: कमेटी रूम, वॉटर टेक्नॉलॉजी सेंटर, आईसीएआर- इंडियन एग्रीकल्चरल रिसर्च इंस्टीट्यूट, न्यू दिल्ली -110012

यह युवा पेशेवरों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है कृषि अनुसंधान और विकास में योगदान करने का। साक्षात्कार के लिए ठीक से तैयारी करें और इस सम्मानयी आईसीएआर- इंडियन एग्रीकल्चरल रिसर्च इंस्टीट्यूट का हिस्सा बनने का यह मौका प्राप्त करें।

Our Main WebsiteClick Here
Our Whatsapp GroupJoin Now
Our Telegram GroupJoin Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *